किसी भी ऐप पर पासवर्ड कैसे लगाए bitcoin4buying

आज इस आर्टिकल के जरिए मैं आपको बताने वाला हु एंड्रॉयड फोन में ऐप पर पासवर्ड कैसे लगाते है। अगर आप भी अपने एंड्रॉयड फोन में ऐप पर लॉक लगाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है।

अगर आप भी जानना चाहते है किसी भी App पर पासवर्ड कैसे लगाये तो आज मैं आपको इसी के बारे में बताने वाला हु। गूगल प्ले स्टोर पर आपको ऐसे कई सारे ऐप मिल जाते है जिनके इस्तेमाल से आप ऐप पर लॉक लगा सकते है।

अगर आप चाहते है आपकी फोन में आपकी पर्सनल चीजे जैसे फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट कोई न देखे तो आप ऐसा कर सकते है। अक्सर कई बार हमारा मोबाइल दोस्त या परिजन के हाथ में चला जाता है ऐसे में वह आपके फोन में मौजूद पर्सनल चीजे देख सकते हैं।

ऐसे में अगर आप अपनी पर्सनल डाटा सुरक्षित रखना चाहते है तो, ऐप पर लॉक लगा कर रख सकते है। अगर आपको पता नही है ऐप पर लॉक कैसे लगाते है तो आज मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा ऐप पर लॉक कैसे लगाते है।

किसी भी ऐप पर पासवर्ड कैसे लगाएं

यदि आप एंड्राइड फोन इस्तेमाल करते है तो आपके लिए गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐप मिल जायेंगे जिनके इस्तेमाल से आप App पर लॉक लगा सकते है। लेकिन इन सभी ऐप में सबसे अच्छा और बेहतर एप्लीकेशन ऐप AppLock है।

यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री है इस ऐप को आप फ्री में डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते है। प्ले स्टोर पर इस ऐप की साइज महज 7.6 mb की है और इसे 4.6 की रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप के मदद से आप फोन में मौजूद किसी भी ऐप पर पासवर्ड लगा सकते है।

नीचे स्टेप बताया गया है किसी भी एप्स पर पासवर्ड कैसे लगाएं:

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Applock एप्लीकेशन को डाउनलोड करे।
  • ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद इसे ओपन करे और START NOW बटन पर क्लिक करे।
START NOW
  • यदि आप ऐप को लॉक अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट ऐड करना चाहते है तो Ok दबाकर अपना फिंगर प्रिंट ऐड करे।
Click on Ok
  • अगर आप फिंगर प्रिंट ऐड नही करना चाहते है तो CANCEL बटन दबाए और पैटर्न लॉक या पासकोड सेट करे।
Add Lock screen
  • इसके बाद आपके फोन में जितने भी एप्लीकेशन इंस्टॉल होंगे सभी दिखाई देगी। आप जिस एप्लीकेशन पर लॉक लगाना चाहते है उसे सिलेक्ट करे और LOCK बटन पर क्लिक करे।
Lock app
  • इसके बाद यह आपसे परमिशन मांगेगा आप सभी परमिशन को Allow करे।

इस तरह बड़ी आसानी से किसी भी ऐप पर लॉक लगा सकते है। उम्मीद करता हु अब आप अच्छे से जान गए होंगे किसी भी एप्स पर पासवर्ड कैसे लगाएं उम्मीद करता हु इस आर्टिकल से आपकी जरूर मदद हुई होगी। अगर यह जानकारी आपको पसंद आई है तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करे।

आपको यह भी पढना चाहिए: