फ्री फायर गेम में हेडशॉट कैसे मारे (Free Fire Game me Headshot Kaise Mare)? bitcoin4buying

फ्री फायर हमारे देश के सभी पॉपुलर गेमों में से सेकंड नंबर पर स्थान ग्रहण किया है. कई लोग इस गेम को अपना इंटरटेनमेंट का साधन समझते हैं और इसे खेलते हैं. बहुत से फ्री फायर प्लेयर्स को हेडशॉट मारना नहीं आता इसलिए आज आप हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे कि फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं (Free Fire Game me Headshot Kaise Mare)?

हमारे देश के आधे से ज्यादा प्रतिशत लोग इस गेम को बहुत ही मजेदार तरीके से खेल कर इस गेम का आनंद प्राप्त करते हैं. बहुत से प्लेयर्स को हेडशॉट मारना आता है जिससे वे इस गेम का लेबल बढ़ाकर और भी अच्छे तरीके से इस गेम को खेलकर अपना इंटरटेनमेंट करते हैं लेकिन कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं जिनको हेडशॉट मारना नहीं आता इसलिए आज हम उनके लिए यह आर्टिकल लेकर आए हैं जिसमें हम हेडशॉट मारने के तरीके के साथ-साथ फ्री फायर की कुछ जानकारी भी बताएंगे.

फ्री फायर गेम क्या है ?

फ्री फायर गेम इतना ज्यादा पॉपुलर हो चुका है कि यदि आप किसी बच्चे से इस गेम का नाम पूछे तो वो आपको फ्री फायर का सारा इंफॉर्मेशन आपको बता दें. फ्री फायर गेम एक रॉयल गेम है जिसे भारत के लोग अत्यधिक खेलना पसंद करते हैं. छोटे से छोटा बच्चा और बड़े से बड़े युवक इस गेम के चहेते बन चुके हैं इस गेम की खास बात यह है यदि आप इस गेम को खेलते हो तो आप पूरी तरीके से इस गेम में डूब जाओगे .

इस गेम को खेलते खेलते इंटरेस्ट इतना बढ़ने लगता है कि लोग इस गेम से निकलना ही नहीं चाहते.लेकिन फ्री फायर को खेलते समय लोगों को समय का अंदाजा नहीं पता चलता और वे ज्यादा से ज्यादा टाइम इस गेम पर बिताने लगते हैं जिससे उनका समय भी काफी लॉस होता है. लेकिन जितना समय लोगों का इस गेम में जाता है लोगों को फ्री फायर से उतना ही ज्यादा आनंद प्राप्त होता है.

आधे से ज्यादा फ्री फायर प्लेयर्स को यह नहीं पता होगा कि फ्री फायर का पूरा नाम क्या है? तथा इसे किन-किन नामों से जाना जाता है? फ्री फायर का पूरा नाम गिरेना फ्री फायर है तथा इस रॉयल गेम को फ्री फायर बैटलग्राउंड के नाम से भी जाना जाता है.

फ्री फायर गेम को कब लांच किया गया?

फ्री फायर गेम 2017 में 111 डॉट स्टूडियो द्वारा लॉन्च किया गया, 2017 से लेकर 2021 तक यह गेम देखते ही देखते बहुत ही पॉपुलर हो गया और अभी यह सभी प्रसिद्ध गेम में से दूसरे स्थान पर है.

फ्री फायर में हेडशॉट क्या होता है?

फ्री फायर गेम के चहेते आज के जनरेशन में बहुत ही अधिक जनसंख्या में देखने को मिलती है. कई लोग इस गेम को खेलना पसंद करते हैं और अपना इंटरटेनमेंट भी इस गेम को खेलते हुए करते हैं. लगभग फ्री फायर प्लेयर्स को हेडशॉट के बारे में जानकारी होगी, यदि आप भी फ्री फायर गेम के प्लेयर हैं तो आपको भी हेडशॉट के बारे में कुछ जानकारी होगी और यदि नहीं है तो मैं आपको नीचे के तथ्य में बताने जा रही हूं.

प्रत्येक फ्री फायर प्लेयर्स अपने दुश्मनों को मार कर अधिक से अधिक पॉइंट प्राप्त करना चाहते हैं जिससे उनका गेम लेवल बढ़ता है ऐसे में यदि आप हेडशॉट करने की प्रयास करते तो इसमें आप कम समय में अधिक दुश्मनों को मार पाएंगे जिससे आपको अत्यधिक पॉइंट भी प्राप्त होंगे.

फ्री फायर में हेडशॉट का मतलब होता है दुश्मनों के सिरों पर निशाना लगाना, यदि आप दुश्मनों के सिरों पर निशाना लगाकर उन्हें मारते हैं तो इस प्रकार आप कम समय में अधिक दुश्मनों को मार पाएंगे जिससे आपका पॉइंट बढ़ेगा और आप इस गेम को खेलने में सफल हो पाएंगे.

फ्री फायर गेम में हेडशॉट कैसे मारे (Free fire game me headshot kaise mare)?

फ्री फायर बैटलग्राउंड में अधिक पॉइंट प्राप्त करने के लिए हेडशॉट मारना बहुत ही जरूरी है इससे आपका पॉइंट लेवल बढ़ता है और आप इस तरीके से फ्री फायर को और भी इंटरेस्ट लेकर खेल सकते हैं.

फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने के बहुत सारे तरीके हैं जिसकी मदद से आप इस गेम में खेलते हुए दुश्मनों पर हेडशॉट मारकर अधिक से अधिक पॉइंट प्राप्त कर सकते हैं. हेडशॉट मारने के लिए कुछ सेटिंग्स एवं अन्य तरीके की जानकारी रखनी होगी तभी आप इस गेम में हेडशॉट मार सकते हैं.

फ्री फायर में हेडशॉट मारने के तरीके:-

1. फ्री फायर में हेडशॉट मारने के लिए करें यह सेटिंग:-

गरेना फ्री फायर में हेडशॉट मारने के लिए कुछ खास सेटिंग करने की आवश्यकता होती है जिसे करने के पश्चात आप हेडशॉट बहुत ही आसान तरीके से मार सकते हैं.

फ्री फायर में हेडशॉट मारने के लिए सेटिंग्स की कुछ स्टैप्स है जो आपको जाननी चाहिए वो स्टेप्स निम्नलिखित है:-

  • सर्वप्रथम आप अपने फोन में उपलब्ध फ्री फायर गेम को ओपन करें जिस गेम में आपके कुछ प्लेयर्स होंगे.
  • जैसे ही आप इस गेम को ओपन करते हैं वहां कंसर्न नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा जहां आपको सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा आप उस सेटिंग का ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
  • लास्ट में आपको सेंसटिविटी एडजेस्टमेंट का एक ऑप्शन दिखाई देगा जहां से आप कुछ सेटिंग्स कर सकते हैं जो मैं नीचे बताने जा रही हूं.
  • General:- सेंसटिविटी एडजस्टमेंट के अंतर्गत आप जनरल को 90 पर रखें.
  • Red dot :-इसके दौरान सेसिटिविटी एडजस्टमेंट के अंतर्गत रेड डॉट को आप 40 से 60 के बीच में रखें.
  • Quick weapon switch:- इतना करने के बाद आपको सेंसटिविटी एडजस्टमेंट के अंतर्गत क्विक वेपन स्विच को ऑन करना होगा.
  • Fire Button:-आप सेंसिटिविटी एडजस्टमेंट के अंतर्गत फायर बटन को 50 से 60% के बीच रखें.

यदि आप भी हेडशोट करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए तथ्यों को समझ कर आप अपने फ्री फायर गेम में हेडशॉट करके अपने गेम को और भी रोमांचक बना सकते हैं.

2. फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने के लिए आवश्यक टिप्स एंड ट्रिक्स:-

फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने के लिए कुछ आवश्यक टिप्स एंड महत्वपूर्ण ट्रिक्स है जिसे अपनाने के बाद आप इस गेम में आसानी पूर्वक हेडशॉट करके अत्यधिक पॉइंट्स अर्जित कर सकते हैं, टिप्स एंड ट्रिक्स निम्नलिखित हैं:-

रनिंग एंड जंप ट्रिक को अपनाएं:-

आप जब भी फ्री फायर गेम को खेलते हैं और खेलते समय हेडशॉट मारते हैं तो हेडशॉट मारते समय आप बीच-बीच में जंप अवश्य करें, खेल के बीच में हेडशॉट मारने के लिए जो जंप किया जाता है उसे ही रनिंग एंड जंप ट्रिक कहा जाता है.जब आप इस गेम को खेलते वक्त हेडशॉट मारना चाहते हैं उस समय आप जंपिंग जरूर करें क्योंकि जंपिंग करने से आपका हेडशॉट बहुत ही अच्छे तरीके से लगेगा जिससे आपको अधिक पॉइंट मिलेंगे.

यदि आप गेम को जीतना चाहते हैं तो इस गेम को जीतने के लिए आपको हेडशॉट करना बहुत ही जरूरी है और आप जब भी हेडशॉट करने के लिए भागते हैं तो उस समय आपको फर्स्ट कटाना पेन एंड पराग को निकाल कर भागना चाहिए इससे आप हेडसेट करने में सफल हो पाएंगे.

जंप एंड फायर ट्रिक को अपनाएं :-

यदि आप फ्री फायर बैटल ग्राउंड गेम में हेडशॉट करना चाहते हैं तो इसके लिए आप जंप एंड फायर ट्रिक को जरूर अपनाएं क्योंकि इस ट्रिक को अपनाने से आप हेडशॉट बहुत ही आसानी तरीके से कर सकते हैं जिससे आपके दुश्मन कम टाइम में अधिक ज्यादा मारे जाएंगे और आपको उसके बदले ज्यादा से ज्यादा पॉइंट मिलेंगे.

जंप एंड फायर ट्रिक के अंतर्गत आपको जब भी हेडशोट मारना होगा तो आप जंप करने के बाद फायर करें इससे आपका हेडशॉट बहुत ही अच्छा लगेगा और आपको खेल में और भी ज्यादा आनंद प्राप्त होगा इसके साथ साथ हेडशॉट मारने के बाद पॉइंट्स भी आपको मिलेंगे जिससे आपका गेम का लेवल भी बढ़ेगा. इस प्रकार जंप एंड फायर ट्रिक को अपनाकर हेडशॉट मारना प्लेयर्स के लिए लाभदायक साबित होता है.

मूविंग एंड जंप ट्रिक:-

इस गेम में तेज गति से घूमने के लिए मूविंग एंड जंप ट्रिक को अपनाना आवश्यक है आप जब भी मूविंग एंड जंप ट्रिक से घूमते हैं तो आपको ध्यान रखना है कि मूविंग एंड जंप टिक से घूमने के लिए जंप करके ही घूमे इससे आपका हेडशोट बहुत ही सटीक तरीके से लगेगा.

फायर एंड ग्लोबल ट्रिक को अपनाएं:-

आप जब भी इस गेम को खेलते हैं और जब आप हेडशॉट करने वाले होते हैं तो उस समय आप फायर एंड ग्लोबल ट्रिक की मदद से ही हेडशोट करें इसके साथ-साथ जब आपको फायर से बचना होगा उस समय आप ग्लोबल ट्रिक को अपना सकते हैं इससे आप फायर से बचेंगे और आप हेडशॉट भी अच्छे से मार पाएंगे.

ऊपर के तथ्य में बताए गए सभी जानकारी से आप फ्री फायर गेम में हेडशॉट बहुत ही शानदार तरीके से मार सकते हैं तो आप उन सभी तथ्यों को सटीक तरीके से पढ़े और फिर इसका इस्तेमाल फ्री फायर में करें जिससे आपके दुश्मनों को मात जल्दी मिलेगी और आपको सफलता भी शीघ्र मिलेगी.

3. फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने के लिए स्पेशल गण ट्रिक:-

फ्री फायर गेम में यदि आपको हेडशॉट मारकर दुश्मनों को मात देनी है तो आपको कुछ स्पेशल गण ट्रिक जननी चाहिए जिससे आप खेलते हुए इस फ्री फायर गेम में आसानी पूर्वक हेडशॉट मार सकते हैं.

Desert eagle one tab headshot trick.

इसके अंतर्गत आप जब भी हेडशॉट मारते हैं तो आपको यह ध्यान में रखना है कि आपका जो निशाना है वह वाइट डॉट पर रहे इससे आप अपने दुश्मनों को आसानी पूर्वक हेडशॉट मार सकते हैं.

Shot gun one tap headshot trick.

इसके अंतर्गत आप जब हेडशॉट मारेंगे तो आपको अपना एम रेड डॉट पर रखना है और जब आप हेडशॉट मारते हैं उस समय गण को अपने सर के ऊपर रखें इस प्रकार आपके दुश्मनों पर निशाना डायरेक्टरी लगेगा.

ये दोनों स्पेशल गन ट्रिक है जिसकी मदद से आप फ्री फायर गेम को खेलते समय हेडशॉट बहुत ही अच्छे तरीके से मार सकते हैं जिससे आपके दुश्मनों की हार कम समय में हो जाएगी और आप इस खेल के विजेता बन जाएंगे.

4. DPI (PPI) को अपने फोन में बढ़ाकर हेडशॉट मारे

यदि आप फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने फोन में डीपीआई को बढ़ाकर हेडशॉट मार सकते हैं, डीपीआई के अकॉर्डिंग तभी फ्री फायर में हेडशॉट मार सकते हैं जब आपके फोन में डीपीआई बढ़ा रहेगा.

कई लोग अपने फोन के डीपीआई की मदद से हेडशॉट मारकर फ्री फायर गेम को जीतते हैं और इस गेम का मजा लेते हैं. लेकिन वही व्यक्ति डीपीआई की मदद से हेडशॉट कर सकता है जिसकी फोन में डीपीआई ज्यादा रहता है अगर किसी के फोन में डीपीआई कम है तो उसे बढ़ाने की मेथड हम नीचे के तथ्य में बता रहे हैं आप इसे अपने फोन में बढ़ाकर फ्री फायर गेम में हेडशॉट आसानी तरीके से मार सकते हैं.

फोन का डीपीआई बढ़ाने का तरीका:-

यदि आप डीपीआई की मदद से फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन का डीपीआई बढ़ाने के लिए अपने फोन के सेटिंग में जाना होगा. फोन की सेटिंग में जाने के पश्चात वहां दिख रहे अबाउट फोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.

इतना करने के बाद आप MIUI या build number वाले ऑप्शन पर लगातार 10 बार क्लिक करें. जब आप इस पर लगातार 10 बार क्लिक करेंगे तो उसके पश्चात यह ओपन होगा, वहां आपको मोबाइल स्क्रीन के अंतर्गत smallest width को अपने अनुसार घटना और बढ़ाना होगा. इस प्रक्रिया के अनुसार आप अपने मोबाइल का डीपीआई बढ़ा सकते हैं.

जब आपके मोबाइल का डीपीआई बढ़ जाएगा तो आप फ्री फायर गेम में आसानी पूर्वक डीपीआई की मदद से हेडशॉट मार सकते हैं.

फ्री फायर हेडशॉट से जुड़े अन्य सवाल

फ्री फायर में हेडशॉट मारने का तरीका क्या है?

इसके कई तरीके जिनमे से कुछ है: स्पेशल गण ट्रिक, DPI बढ़ाकर, इत्यादि जैसे और भी ट्रिक हैं जिसे अपनाकर आप हेडशॉट मार सकते हैं.

फ्री फायर में हेडशॉट क्या होता है?

यह एक ऐसा शॉट होता है जिससे इस गेम में खलने वाले अपने प्रतिदंद्वी को सीधे सर पर वार करते हैं और एक शॉट में काम तमाम करते हैं.

हेडशॉट मारने का क्या फायदा है?

इससे सामने वाले प्रतिद्वंदी एक शॉट में गेम से बाहर कर के गेम जीत सकते हैं. जो भी खिलाडी हेडशॉट में माहिर होते हैं उनके लिए गेम जीतना आसान है.

फ्री फायर हेडशॉट से जुड़ी [वीडियो]

निष्कर्ष

फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने का तरीका बहुत ही कम लोगों को पता होता है लेकिन जो प्लेयर हेडशॉट अच्छे तरीके से मारना जानते हैं वे इस गेम को बहुत ही मजेदार तरीके से खेलते हैं. तो आज आपने हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से जाना कि फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारे (Free Fire me Headshot Kaise Mare)?

उम्मीद करती हूं हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो और आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारने के तरीके भी जान गए हो.