रेलवे में लगभग 250903 पदों पर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भर्ती का दिया आदेश! Full Information

RAILWAY GROUP D RECRUITMENT : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे विभाग में होने वाली भर्तियों को लेकर बड़ा बयान दिया। इस बयान में अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे विभाग (रेलवे भर्ती बोर्ड) में नौकरियों के लिए करीब लाखों पद खाली हैं. लाखों पदों पर भर्ती की तैयारियों के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. बता दें कि रेलवे विभाग (रेलवे ग्रुप डी भर्ती) में भर्ती के लिए अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि इस इंतजार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जल्द ही खत्म कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे ग्रुप डी की भर्तियों को लेकर संसद में क्या कहा और ये भर्तियां कब होंगी।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2023: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे भर्ती पर राज्यसभा में दिया बयान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि रेलवे विभाग में लाखों भर्तियां की जा रही हैं. इस दौरान रेल मंत्री ने रेलवे अधिकारियों को भर्ती के लिए अपनी तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि इस भर्ती के माध्यम से भारत में रोजगार को और बढ़ावा मिलेगा। वहीं,

रेल मंत्री ने भी अधिकारियों को इस भर्ती (रेलवे ग्रुप डी भर्ती) के लिए जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती: इन पदों के लिए आवेदन कैसे करें

भारतीय रेलवे भर्ती में वर्तमान में लगभग 2.5 लाख रिक्तियां हैं। ग्रुप ए और बी में करीब 2070 सीटें खाली हैं। वहीं, ग्रुप सी में सभी जोन में करीब 2,48,895 पद खाली हैं. वहीं, जोनवार देखें तो नॉर्दर्न जोन में कुल 32,468 पदों पर भर्ती (रेलवे भर्ती) की जाएगी. पूर्वी क्षेत्र में कुल 29,869 पद, पश्चिमी क्षेत्र में 25,597 और मध्य क्षेत्र में लगभग 25,281 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती में सिक्योरिटी स्टाफ, टिकट कलेक्टर और असिस्टेंट स्टेशन मास्टर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी.

RAILWAY GROUP D RECRUITMENT: अधिसूचना कब जारी की जाएगी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के लिए संबंधित अधिकारियों को नोटिफिकेशन जारी करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन इसे लेकर कोई स्पष्ट तारीख जारी नहीं की है।

हालांकि सूत्रों की मानें तो रेलवे में करीब 2.5 लाख पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन सितंबर में जारी हो सकता है। लेकिन अब उम्मीदवारों को आवेदन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। हम आपको ईद के संदर्भ पर अपडेट रखेंगे।

Must Read

हर खबर पर पहले पाएं अपडेट –

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। रोजगार से जुड़ी खबरें हों या योजनाओं से जुड़ी जानकारी, हमारी वेबसाइट पर आपको हर अपडेट और हर खबर मिल जाएगी। यदि आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई समाचार प्रकाशित करें तो हमें एक अधिसूचना प्राप्त हो, तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल में शामिल हो सकते हैं,

जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से कनेक्ट कर सकते हैं और हर अपडेट का सबसे तेज़ और पहला नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का सबसे तेज नोटिफिकेशन मिल जाता है और आप अपने काम की कोई भी जरूरी खबर मिस नहीं करते।

Leave a Comment