लड़की से बात कैसे करें? bitcoin4buying

बहुत से ऐसे लड़के होते हैं जिन्हें लड़कियों से बात करने में संकोच होती है वे कुछ ना कुछ कारण से लड़कियों से बात करने में मुकर जाते हैं. 

आज हम उन सभी तरीकों को आपको बताने जा रहे हैं जिससे आप लड़कियों से आसानी से बात करने में अपने आप को सक्षम बना सकते हैं.

लड़की से बात करने का तरीका?

बहुत से लड़के लड़कियों से बात करने में संकोच रखते हैं क्योंकि उन्हें लड़कियों से बात करने का तरीका पता नहीं होता. 

बहुत से युवक युवती से बात करने में बहुत फ्रैंक होते हैं उन्हें पता होता है कि वह किस टॉपिक में बात करें जो महिलाओं को अच्छा लगे क्योंकि बहुत से युवक कुछ महत्वपूर्ण टॉपिक्स में महिलाओं से बात करते हैं जिससे महिलाएं उनकी अच्छी सोच के कारण उनकी ओर आकर्षित हो जाती है तथा उनसे फ्रेंडशिप कर लेती है.

इसलिए जिस भी इंसान को स्त्री से बात करने में रुचि रहती है उन्हें कुछ ऐसे टॉपिक्स को लेकर बात करना चाहिए जिसमें महिलाओं की रूचि होती है ताकि वह टॉपिक थोड़ा लंबा देर तक चले और आपकी बात भी लंबे समय तक हो सके.

इस तरह लड़कियां आपसे बात करने में इंटरेस्ट रखेंगी.

सकारात्मक विचार (Positive Thought) रखें 

हर एक इंसान जो युवती से बात करने में इंटरेस्ट रखते हैं उन्हें अपने अंदर सकारात्मक विचार रखने की आवश्यकता है. 

यदि आप अपने अंदर सकारात्मक विचार रखकर किसी भी इंसान चाहे वह लड़की हो या कोई दूसरा इंसान हो, इनसे सकारात्मक विचार से बात करने पर हर कोई आपकी ओर आकर्षित हो जाएंगे क्योंकि हर एक इंसान यह चाहता है कि हम जिस से बात कर रहे हैं उनके अंदर सकारात्मक गुण हो. 

यह इच्छा लगभग सभी महिलाओं के अंदर होती है इसलिए आप जब भी कोई लड़की से बात करें उस समय आपको अपनी विचार सकारात्मक रखनी चाहिए और पॉजिटिव टॉपिक्स के अंतर्गत बात करने पर वह स्त्री आपकी ओर आपके अच्छे गुणों को देख कर आकर्षित होती चली जाएगी.

आपका यह विचार लड़कियों के मन में आपके लिए जगह बनाएंगे जिससे वह लड़की आपसे बात करने में इच्छुक रहेगी. 

सकारात्मक विचार हर इंसान को अपने ओर खींचता है इसलिए जब आप किसी लड़की से बात कर रहे हो उस दौरान जहां तक संभव हो अपने सकारात्मक विचारों को उनसे शेयर करें जिससे उनके मन में आपके प्रति जगह बनेंगी और वह आपसे बात करने में इंटरेस्ट रखेगी.

बॉडी लैंग्वेज

बॉडी लैंग्वेज बात करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है क्योंकि बॉडी लैंग्वेज से आपके सामने वाला इंसान आपको आंक सकता है कि आप बात करने में इंटरेस्टेड है या नहीं. 

जब भी आप किसी महिला या किसी व्यक्ति से बात कर रहे हो तो बात करने के दौरान आपको उन बातों के अनुसार अपने बॉडी लैंग्वेज भी रखनी होगी जिससे उन्हें लगेगा कि आप उनसे बात करने में इंटरेस्टेड हो.

बात करते वक्त आपके बॉडी लैंग्वेज का मूवमेंट बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि जिस भी व्यक्ति से आप बात कर रहे होते हैं और जो टॉपिक चल रही होती है उस टॉपिक के अनुसार अपने हाथों का मूवमेंट के साथ-साथ उन बातों के अनुसार अपने बॉडी लैंग्वेज भी अच्छी रखनी होगी तभी अगला व्यक्ति का सोच आपके प्रति रुचि पूर्वक होगा अन्यथा नहीं.

आप किसी से भी बात करो चाहे वह कोई लड़की हो या कोई दूसरा व्यक्ति हो आप के बात करने का तरीका से वह आपको जज कर लेगा कि आप का व्यवहार किस तरह का है?

इसलिए जब भी आप किसी भी व्यक्ति से जिस भी टॉपिक में बात करते हो उसमें आप अपना कॉन्फिडेंस दिखाएं अपने बॉडी लैंग्वेज को इस तरह से सेट रखें कि वह आपके प्रति आकर्षित हो जाए.

आँख मिला कर बात करें  

आँख मिला कर बात करने का मतलब अपनी पर्सनालिटी और अपने कॉन्फिडेंस को दिखाने का एक महत्वपूर्ण तरीका है.

जब भी आप किसी व्यक्ति से बात कर रहे हो उस समय आप अपने सकारात्मक सोच तथा बॉडी लैंग्वेज के साथ साथ आप उनके आंखों में देख कर किसी टॉपिक में बात करें क्योंकि आंखों में देख कर बात करना आपकी कॉन्फिडेंस को प्रदर्शित करता है जिससे अगला आदमी आपकी और आपकी बातों में इंटरेस्ट रखेंगे.

जब आप किसी महिला से बात कर रहे हो तो उस समय बात करने के दौरान आपकी आंखें उनके आंखों से मिलती रहनी चाहिए क्योंकि जब आंखें मिला कर बात होती है तो उस टॉपिक का महत्व बढ़ जाता है और अगला पर्सन को लगता है कि आप उनसे बात करने में इंटरेस्टेड हैं.

यदि आप वार्तालाप करते वक्त अपनी आंखों को उनकी आंखों से ना मिलाकर इधर उधर देखते हो और आपकी बात करने की प्रक्रिया जारी रहती है तो अगला कोई को यह लगता है कि आप उनसे बात करने में इंटरेस्टेड नहीं हो और वह भी आपसे बात करने में रुचि नहीं रखता.

इसलिए अपने कॉन्फिडेंस को प्रदर्शित करने के लिए किसी से वार्तालाप करते वक्त उनकी आंखों में देख बात करें. इससे अगला व्यक्ति आप की ओर तथा आपकी बातों को महत्व देगा इसके साथ-साथ वह आपसे बात करने में भी रुचि रखेगा.

सही शब्दों का उपयोग करें

हर एक इंसान को एक दूसरे से बातचीत करते वक्त आदर पूर्वक शब्द का प्रयोग करना चाहिए.

अच्छे शब्दों का प्रयोग करने से लोग आपकी व्यवहार के बारे में आपके गुणों के बारे में सकारात्मक सोच रखने लगते हैं और वह आपसे बात करने में रूचि भी रखते हैं.

जब भी आपका वार्तालाप किसी लड़की से हो रहा हो उस समय आप सही और अच्छे शब्द का प्रयोग करें क्योंकि लड़कियों को आदर पूर्वक शब्द का प्रयोग बहुत ही आकर्षित करता है जिससे वे आपसे इंप्रेस होंगी और आप से बात करने में वह रुचि रखेगी.

शौक (Hobbies)  

यदि आप को भी बात करते वक्त समझ नहीं आता कि क्या बात करें तो उस वक्त जब आपकी बात करने की प्रक्रिया हो रही होती है उस समय आप अपने बातों को ज्यादा लंबा बढ़ाने के लिए उनकी हॉबीज के बारे में बात कर सकते हो. 

उनके द्वारा बताई गई हॉबीज के के अंतर्गत आने वाले अन्य बातों को करें ताकि उन्हें लगे कि आप उनके हाव इसमें इंटरेस्ट रख रहे हो और इनसे वे आपसे बात करने में रुचि रखेंगे तथा इस तरह आप दोनों की वार्तालाप लंबे समय तक चलेंगी.

स्पोर्ट्स 

महिलाओं से बात करते समय ऐसा लगता है जैसे कुछ और टॉपिक को छेड़े जिससे ज्यादा लंबा बात हो सके उस समय यदि आपकी बात करने की प्रक्रिया चल रही हो उस दौरान आप उन्हें उनके पसंदीदा खेल के बारे में पूछ सकते हैं क्योंकि  लड़कियों को खेल बहुत ही पसंद होता है 

उनके द्वारा बताए गए खेल के बारे में आप उनको अनेक बातें बता कर अपनी और इंप्रेस कर सकते हैं क्योंकि वह जिस खेल को पसंद करती है उस खेल के बारे में आप ज्यादा डिस्कस कर रहे हो तो उन्हें लगता है कि आप उनके पसंदीदा खेल में इंटरेस्ट रखते हो इससे वह आप की ओर आकर्षित हो जाएगी.

एक्टर /एक्ट्रेस 

बात करने के दौरान उनकी फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में पूछना चाहिए. उनके द्वारा बताए गए फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस को आप अपने फेवरेट बना ले और उन्हें बताएं कि यह एक्टर और एक्ट्रेस मेरी भी फेवरेट है ताकि आप दोनों का विचार उस दौरान समान रहे इससे वह महिला आपसे बात करने में इच्छुक रहेंगी और आपसे इंप्रेस भी होगी.

मूवीज

यदि आप भी किसी युवती से बात कर रहे हो उस समय आप उनकी फेवरेट मूवी के बारे में पूछें और वह जिस भी मूवी का नाम ले उस मूवी को अपना फेवरेट बना ले इससे उन्हें लगेगा कि हम लोगों का विचार मिलता है और वह आपसे बात करने में रुचि रखेगी.

म्यूजिक

आप लड़कियों से उनकी पसंदीदा गानो के बारे में जरूर पूछें क्योंकि सारी लड़कियों को गाने सुनना अधिक पसंद होती है और वह जिस भी सॉन्ग को या सिंगर का नाम लेती है उन्हें आप बताओ कि वह भी मेरे फेवरेट सिंगर हैं इससे आप दोनों का बात करने की प्रक्रिया लंबे देर तक चलेंगे और इनसे आपकी फ्रेंडशिप भी हो सकती है.

कॉलेज /स्कूल 

अपनी बातों को जारी रखने के लिए आप उनसे कॉलेज लाइफ तथा स्कूल लाइफ के बारे में पूछ सकते हैं, यह भी पूछ सकते हैं कि उनके फ्रेंड्स कैसे थे कितने फ्रेंड्स थे इत्यादि इन सभी के साथ-साथ उनकी फेवरेट सब्जेक्ट फेवरेट गेम फेवरेट खाना इत्यादि भी आप पूछ सकते हो.

इन सभी चीजों का डिस्कशन जब होने लगेगा तो आप लोग की बातें लंबी होगी जिससे उन्हें लगेगा कि आप उनके लाइफ में इंटरेस्ट ले रहे हो जिससे वह आपसे बात करने में अपने आप को सहमति दिखाएगी.

भविष्य की बातें

सबसे महत्वपूर्ण बात कि जब भी आप किसी युवती से बात करते हो तो उनके भविष्य के लक्ष्य के बारे में जरूर बात करें क्योंकि इससे उन्हें यह लगेगा कि आप उनके लाइफ में तथा उनके प्रति आपके मन में सम्मान और जानने की उत्सुकता है. 

इसके साथ ही आप उनके लक्ष्य में दिलचस्पी रखते है जिससे वह आपको एक अच्छा इंसान सोचेगी और आपसे बात करने में रूचि भी रखेगी.

निष्कर्ष 

लड़कियों से बात करने के लिए लड़कों को अच्छे विचारों के साथ साथ आत्मविश्वास से बात करना चाहिए जिससे वह आपसे बात करने में सहमति रखेगी. 

आज का हमारा आर्टिकल लड़की से बात कैसे करें? इसके अंतर्गत आने वाले सभी तरीकों को बताई हूं. 

यदि आपको हमारा या आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें.